अंड’र’व’र्ल्ड डॉ’न छोटा राजन की कोरो’ना हो’ने के बाद मौ’त, 26 अप्रैल को..

May 7, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: ख़बर आ रही है कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरो’ना वा’यरस संक्र’मित होने के बाद मौ’त हो गई है. छोटा राजन का इलाज एम्स अस्पता’ल में चल रहा था. छोटा राजन को ति’हाड़ जे’ल में बं’द रहने के दौरान को’रोना हो गया था. इसके बाद ही उसे अस्प’ताल में दा’ख़िल किया गया था. अप्रैल के आखि’री सप्ताह में उसकी रि’पोर्ट पॉ’जिटिव आने के बाद उसे अ’स्पताल में एड’मिट कराया गया था.

कई दिनों तक उसकी हाल’त स्थिर बनी हुई थी, लेकिन शुक्रवार को उसने द’म तो’ड़ दिया। छोटा राजन पर अपह’रण और ह’त्या के कई मामलों समेत 70 से अधिक केस दर्ज थे। उसे मुंबई के सीनियर पत्रकार ज्योतिर्मय डे की ह’त्या में दो’षी करार देते हुए आजी’वन कै’द की स’जा सुनाई गई थी। हालांकि पिछले दिनों उसे हनीफ कड़ावा’ला की ह’त्या के केस में विशेष सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था।

मुंबई में 1993 में हुए सीरि’यल ब’म ब्ला’स्ट में भी छोटा राजन आ’रोपी था। छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र निकालजे था। 2015 में उसे इं’डोनेशिया से भारत प्रत्यर्पित कर लाया गया था। 26 अप्रैल को उसे को’रोना संक्र’मण से इलाज के लिए ए’म्स ले जाया गया था। ति’हाड़ जेल के एक अधिकारी ने 26 अप्रैल को एक के’स की सुनवाई के दौरान बताया था कि छोटा राजन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर पेशी के लिए नहीं लाया जा सकता। इसकी वजह यह है कि उसे कोरोना पॉजि’टिव पाया गया है और अस्प’ताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि 61 साल का छोटा राजन मुं’बई में 1993 में हुए सीरियल ब’म ब्ला’स्ट का आरो’पी था. रिपोर्टस के अनुसार, छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र निकालजे था. साल 2015 में इंडोनेशिया के बाली (Bali) से राजन को प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया था, और तभी से वो दिल्ली (Delhi) की तिहा’ड़ जे’ल में बंद था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *