अपने पति की बेवफाई से परेशान बेटी अपनी मां के पास बहुत सोचती हुई कहती है मां एक बात पूछूँ तो उसकी मां ने कहा हां पूछो उसने कहा अपने मर्द को कैसे अपने काबू में रखा जाता है, अपने आदमी को कैसे बांधकर रखा जाता है, वो कौन सी चीज है जिस से मर्द को अपना बनाया जाता है, उसकी मां ने जो जवाब दिया वह तमाम मर्दों के लिए शर्मिंदा होने के लिए काफी है.

उसकी मां ने जवाब देते हुए कहा इतनी पढ़ी-लिखी तो मैं नहीं हूं लेकिन इतना सबक मुझे आज भी याद है, मर्द को कभी काबू नहीं किया जा सकता है, कभी अपना नहीं बनाया जा सकता है, ना उसको बांध कर रखा जा सकता है, फिर बेटी ने सवाल किया फिर वह कौन सी औरतें हैं होती हैं जो मर्द को अपने काबू में रखती हैं उसकी मां ने जवाब देते हुए कहा।

अगर कोई औरत यह समझती है कि उसने अपने मर्द को काबू कर लिया है तो दुनिया की सबसे बेवकूफ औरत है मां ने कहा मर्द तो सिर्फ मौके की देर होती है फिर बेटी आह भरते हुए कहती है सही कह रही है अम्मा.

तू मर्द को तो सिर्फ मौके की देर होती है मां ने सवाल किया कुछ हुआ क्या? बेटी कहती है हां मेरा शौहर बेवफाई कर रहा है मां ने कहा हां मुझे पता है किसी लड़की के साथ उसके बड़े चर्चे हैं बेटी ने कहा तो फिर मुझे आप ने क्यों नहीं बताया आपको जब सब पता था मां ने कहा तू अपने घर की फिक्र कर अपने घर को संभाल कर रख तू.

यह सोच ले उसको मुड़ कर आना तेरे ही पास है बेटी ने कहा उसने मेरे साथ झूठे वादे किए थे मेरे साथ बेवफाई की है मां ने कहा उसने दोस्ती ही तो की है तो बेटी ने कहा अगर शादी कर ले तब माँ ने जवाब दिया जब शादी कर लेगा तो देखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *