पश्चिम बंगाल में भाजपा को लगा बड़ा झटका, एक साथ तीन पार्टी नेताओं ने किया..

September 24, 2020 by No Comments

पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बु’री खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के खड़गपुर के चार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सैकड़ों समर्थकों के साथ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

पार्टी मुख्यालय में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य की उपस्थिति में भाजपा नेता शैलेंद्र सिंह, अजय चटर्जी, राजदीप गुहा और सजल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली। इस मामले में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने बताया है कि शैलेंद्र सिंह भारतीय मजदूर संघ के कद्दावर नेता रहे हैं।

वही राजदीप गुहा को खड़गपुर शहर के कई वार्डों में व्यापक जनसमर्थन हासिल है। रॉय ग्रामीण क्षेत्रों के लोकप्रिय नेता हैं और अजय चटर्जी लंबे समय भाजपा के साथ रहे। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि यह भाजपा और उसके प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के लिए पश्चिम मेदिनीपुर जिले और खड़गपुर में बड़ा झ’टका है।

यह दिखाता है कि विधानसभा क्षेत्र के लोग भाजपा के साथ नहीं हैं। तृणमूल कांग्रेस ने पिछले साल उप चुनाव में खड़गपुर सदर सीट पर पहली बार जीती थी। वहीं, दिलीप घोष ने कहा, कुछ ला’लची लोग भाजपा में रहकर भी तृणमूल के साथ थे। अब उनका न’काब उतर गया है। उनके जाने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा।

पश्चिम बंगाल में अगले साल, 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। आपको बता दें कि हाल ही में आरएसएस कार्यकर्ताओं और भारतीय जनता पार्टी के नेता कृशानु मित्रा ने भाजपा का दामन छोड़कर टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा अब बदल चुकी है और जन सरोकार से दूर होती जा रही है। आपको बता दें कि कृशानु मित्रा 29 साल तक आरएसएस से जुड़े रहे हैं और साल 2009 में भाजपा में शामिल हुए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *