बिहार में भाजपा प्रवक्ता को दिनदहाड़े मा’री गो’ली, पार्टी ने की CM नीतीश के इस्तीफे की मांग..

January 28, 2021 by No Comments

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार में कानून व्यवस्था पर विपक्षी दलों द्वारा सवाल बीते काफी समय से ही उठाए जा रहे हैं। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है। जो बिहार में कानून व्यवस्था की सच्चाई सबके सामने लाकर रख देगी। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता अजफर शमशी को मुंगेर में दि’नदहा’ड़े गो’ली मा’रकर घा’यल कर दिया गया है और उनकी स्थिति काफी ना’जुक बताई जाती है।

पटना में भाजपा प्रवक्ता का इलाज चल रहा है। इसी बीच पुलिस ने भाजपा नेता के बयान के आधार पर उनकी कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि इस घटना से बिहार की सियासत गर्मा गई है। इस मामले में कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से गृहमंत्री का पद छोड़ने की मांग दुहराई है।

जानकारी के मुताबिक अजफर शमशी मुंगेर के जमालपुर कॉलेज में गए थे। जहां कॉलेज गेट के नजदीक अज्ञात अ’परा’धियों ने उन पर गो’ली चला दी। बताया जाता है कि भाजपा प्रवक्ता के वाहन चालक के मुताबिक अपराधियों की संख्या करीब 15 या 20 थी घटना के बाद उन्हें आ’नन-फा’नन में सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उन्हें प्रारंभिक इलाज के बाद पटना रेफर कर दिया।

 

गो’ली उनके कान के निकट फंस गई है। मुंगेर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि घटना के कारण अभी तक अज्ञात हैं। पुलिस छा’नबी’न में जुट गई है। डॉ. शमशी मुंगेर के जमालपुर कॉलेज में प्रोफेसर हैं। दो दिन पहले उनका कॉलेज के प्रभारी प्रिंसिपल ललन सिंह से प्रभार के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। ललन सिंह ने उन्हें गो’ली मा’रने की ध’म’की भी दी थी। मुंगेर के एसपी ने बताया कि प्रिंसिपल ललन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर विपक्ष ह’मला’वर हो गया है। कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि राज्‍य के लोगों के लिए न सही, अपने नेताओं की सुरक्षा के लिए ही सही, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार गृहमंत्री का पद छोड़ दें। उनसे गृह विभाग नहीं संभल रहा है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *