भाजपा ने शाहनवाज़ हुसैन एक फिर दिया बड़ा झटका, हो सकते हैं..

October 21, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते इस बार के बड़े नेताओं की टिकट काट दी गई है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने कुछ चुनिंदा मुस्लिम चारों में से एक शाहनवाज हुसैन को एक बड़ा झ’टका दे डाला है। गौरतलब है कि शाहनवाज हुसैन को इससे पहले भी उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान भाजपा ने साइडलाइन कर दिया था।

अब खबर सामने आ रही है कि भाजपा ने उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची से भी बाहर कर दिया है। इसके अलावा भाजपा ने राजीव प्रताप रूडी को भी पार्टी के स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर रखा है। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो भाजपा ने इन दो नेताओं को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से इसलिए बाहर बाहर कर दिया है क्योंकि यह दोनों अब पार्टी के लिए कुछ खास महत्वपूर्ण नहीं रहे।

बताया जा रहा है कि भाजपा ने यह फैसला उस आधार पर लिया है जिसमें पार्टी को इन सब नेताओं के बारे में फीडबैक मिला था। जहां राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन को बाहर किया गया है। वहीं पार्टी ने सुशील सिंह और राजकुमार सिंह का नाम इस लिस्ट में शामिल कर दिया है जो कि हैरानी जनक है।

सुशील तो 2014 में ही पार्टी में आये हैं।भाजपा नेताओं का कहना है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज़ हुसैन का नाम इस लिस्ट में नहीं होना एक तरह से उन्हें संकेत है कि बिहार में जब तक नीतीश कुमार का साथ है। तब तक मुस्लिम मतदाताओं के लिए अन्य मुस्लिम नेता काफ़ी हैं। ऐसा पहली बार होगा कि रूड़ी और शाहनवाज़ ऐसी लिस्ट में नहीं हैं। कई नए नाम इस लिस्ट में हैं लेकिन पुराने नेताओं को इसमें शामिल न करना भाजपा के अन्दर कलह पैदा कर सकता है।

आपको बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाले हैं। क्योंकि राज्य के लोगों में एनडीए के खिलाफ गुस्सा साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही महागठबंधन और मजबूत होता हुआ नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि लोजपा भी महागठबंधन के समर्थन में आ सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *