बिहार की सीएम कुर्सी पर भाजपा लेगी बड़ा फैसला, नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा..

November 13, 2020 by No Comments

बिहार में इस वक़्त सरकार बनाने को लेकर उथ’ल पु’थल म’ची हुई है। एनडीए एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए कोशिश तेज कर चुकी है। जिसके चलते आज कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। आज इस बैठक में विधानसभा को भंग करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंपा दिया है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में एनडीए के घटक दल भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी के बड़े नेता शामिल हुए थे। जिसमें यह चर्चा की गई है कि बिहार में अगला मुख्यमंत्री कौन बनने वाला है इस वक्त एनडीए में मुख्यमंत्री पद को लेकर मंथन का दौर चल रहा है। मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा दिवाली के बाद की जा सकती है।

वहीं पटना के सदाकत आश्रम में कांग्रेस पार्टी की अहम बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी के दो विधायकों के समर्थकों ने विधायक दल के नेता के नाम पर आपस में मारपीट की। जहाँ इस वक़्त मुख्यमंत्री कुर्सी को लेकर भी संदे’ह बरकरार है। वहीँ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सुशील कुमार मोदी से डिप्टी सीएम की कुर्सी छिनी जा सकती है। इस रेस में कामेश्वर चौपाल का नाम अभी आगे चल रहा है। कामेश्वर चौपाल के बारे में बताया जाता है कि वो संघ से जुड़े रहे हैं और कभी दिवगंत नेता रामविलास पासवान के खि’लाफ भी चुनाव ल’ड़ चुके हैं।

शुक्रवार को पटना में हुई एनडीए की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि 15 नवंबर को फिर एनडीए की बैठक होगी, जिसमें अंतिम निर्णय होगा। 15 तारीख को होने वाली बैठक में एनडीए के सभी विधायक मौजूद रहेंगे और दोपहर 12.30 बजे मीटिंग शुरू होगी। ऐसी उम्मीद है कि इस बैठक में राज्य के सीएम पद को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है।

दरअसल इस बार राज्य में एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा बनी है। माना जा रहा है कि भाजपा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर सोच विचार कर रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *