भाजपा से गठबंधन की अटकलों के बीच कर्नाटक के पूर्व CM का बड़ा बयान…

January 6, 2021 by No Comments

एक तरफ जहां देश में किसान आंदोलन के चलते भाजपा विपक्षी दलों और आम जनता के निशाने पर है। वहीं भाजपा शासित राज्यों में भी भाजपा को बुरे दौर से गुजरना पड़ रहा है। जहां कई सहयोगी दल भाजपा से बगा’वत पर उतर आए हैं। वहीं कर्नाटक की राजनीति में कुछ नए सियासी समीकरण बनते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल बीते दिनों कर्नाटक की राजनीति में जनता दल सेकुलर और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबंधन होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

आज जनता दल सेकुलर के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने इन सारी अटकलों से पर्दा उठा दिया है और भाजपा को एक बार फिर आड़े हाथों लिया है। जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा है कि ग्राम पंचायत चुनावों के परिणाम के बाद भाजपा आश्वस्त हो गई है कि जेडी(एस) को खत्म करने के सभी प्रयास विफल हो गए हैं।


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह इस कारण से है कि भाजपा गठबंधन के पा’खंड के लिए खड़ी है। यही कारण है कि भाजपा खबरें फै’ला रही है कि जेडी(एस) एनडीए गठबंधन में शामिल होने वाली है, जो कि यह बिल्कुल गलत है। अभी कुछ दिनों पहले इस बात की अ’टकलें चल रही थीं कि जनता दल सेक्युलर का विलय भाजपा में हो जाएगा। लेकिन अब पार्टी के प्रमुख एचडी कुमारस्वामी ने साफ किया है कि ऐसा नहीं होगा। मीडिया से बातचीत में बीजेपी में विलय से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि ‘(हमारी पार्टी) इतनी मूर्ख नहीं है कि वो बीजेपी से विलय करके ख़ु’दकुशी करेगी।’

पहले भी कई बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के कार्यकाल पर सवाल उठ चुके हैं और कई बार सियासी गलि’यारों में यह है खबरें भी कर चुकी हैं कि मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा को उनके पद से हटाने की खबर सामने आई थी। दरअसल बीते दिनों से ही राज्य में भाजपा और जेडीएस के एक साथ आने की खबरें सुर्ख़ियों में छाई हुई थी। लेकिन जेडीएस नेता ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *