इस राज्य में आया सियासी भू’चाल, ”सरकार बचाने की कोशिश में जुटी BJP”, कांग्रेस ने किया..

June 22, 2020 by No Comments

मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा की एकमात्र सीट जीतने के बाद अब राज्य में सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी नया गठबंधन बनाने में जुटी हुई है। सरकार बचाने की कोशिश के रूप में बीजेपी ने अपने सं’कटमो’चक माने जाने वाले हेमंत बिस्व शर्मा को मैदान में उतार दिया है।

बताया जा रहा है कि रविवार रात हेमंत विश्व शर्मा मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचे थे और वह अकेले नहीं है। उनके साथ मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी के नेता कोनार्ड सगमा भी हैं।

बीजेपी और एनपीपी दोनों पार्टियों से जुड़े सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया, “दोनों नेता बीजेपी और नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) की मणिपुर इकाई के बीच की खाई को पा’टने की कोशिश करेंगे। इन मतभेदों की वजह से ही एनपीपी के चार विधायकों ने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।

आपको बता दें कि एनपीपी सूत्रों की मानी जाए तो कोनार्ड संगमा की चिं’ता सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि अपनी पार्टी के अंदर बनी हुई स्थिति भी है। उन्हें उम्मीद है कि इम्फाल यात्रा के दौरान वह मणिपुर इकाई में चल रहे सं’क’ट को का’बू करने में कामयाब रहेंगे। आपको बता दें कि एनपीपी सूत्रों की मानी जाए तो कोनार्ड संगमा की चिं’ता सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि अपनी पार्टी के अंदर बनी हुई स्थिति भी है।

उन्हें उम्मीद है कि इम्फाल यात्रा के दौरान वह मणिपुर इकाई में चल रहे संक’ट को का’बू करने में कामयाब रहेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि एनपीपी ने बीजेपी लीडरशीप और हेमंत बिस्व शर्मा से स्पष्ट कर दिया कि राज्य नेतृत्व में बदलाव की मांग से कम पर समझौता होने की उम्मीद नहीं है। गौरतलब है कि इस वक्त मणिपुर की राजनीति में बड़ा ब’वाल मचा हुआ है। राज्य के उप मुख्यमंत्री समेत चार बड़े मंत्री कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जिससे राज्य में सरकार पर राजनीतिक सं’क’ट गहरा गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *