भाजपा के दिग्गज नेता समेत 800 कार्यकर्ताओं ने दिया बड़ा झटका, पार्टी छोड़ किया ये ऐलान..

December 30, 2020 by No Comments

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हाल ही में ओडिशा का दौरा किया है। जिसके बाद पार्टी को राज्य में एक बहुत बड़ा झ’टका लगा है। खबर के मुताबिक भाजपा के 800 कार्यकर्ताओं ने बीजू जनता दल का दामन थाम लिया है। दिलचस्प बात यह है कि इन सभी कार्यकर्ताओं ने धेनकनाल नगर निगम के पूर्व चेयरमैन सुधांशु डालेई अगुवाई में बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है और सुधांशु डालेई को धर्मेंद्र प्रधान का क’ट्टर समर्थक माना जाता है।

बताया जा रहा है कि भाजपा को यह झ’टका लगने से पहले हुई बैठक में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्य सरकार पर किसानों के फंड का ग’लत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पटनायक सरकार केंद्र सरकार द्वारा आवंटित फंड्स का गलत इस्तेमाल कर रही है। पार्टी द्वारा लगाए गए इस आ’रोप के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बड़ी तादाद में पार्टी छोड़ने का फैसला लिया।

आपको बता दें कि बीजेपी छोड़ने वाले धेनकल नगर निगम के पूर्व चेयरमैन सुधांशु 16 साल से बीजेपी में थे और 15 साल से धर्मेंद्र प्रधान के क’ट्टर समर्थक माने जाते रहे। पिछले सत्र में धेनकनल से नगर निगम के चेयरमैन चुने गए थे। पार्टी छोड़ने से पहले उन्होंने अपने नेताओं पर सीनियर लीडरों की अनदेखी का आ’रोप लगाया था और पार्टी के जिले की ईकाई पर प’रिवारवा’दी राजनीति का भी आ’रोप लगाया।

इस मामले में सुधांशु ढलाई का कहना है कि भाजपा नेता और कार्यकर्ता राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रमुख नवीन पटनायक की लोकप्रियता और सिद्धांतों से प्रेरित थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के इस्पात और खान मंत्री प्रफुल्ल मलिक समेत बीजेपी के कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की है। गौरतलब है कि बीते दिनों से ही भारतीय जनता पार्टी के लिए की बड़ी खबरें सामने आ रही है। एक के बाद एक के सहयोगी पार्टियां भाजपा का साथ छोड़ रही है। वहीं कई पार्टी नेताओं ने भी इस्तीफा देकर दूसरे दलों में जाने का फैसला लिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *