इस राज्य में सरकार ने लगाया संपूर्ण लॉक डाउन, 16 जुलाई से 31 जुलाई तक..

July 14, 2020 by No Comments

देशभर में कोरोना वायरस जिस रफ्तार से फ़ै’ल रहा है, हालात बाद से ब’दतर हो सकते हैं। माना जा रहा है कि भारत में बढ़ रहे को’रो’ना सं’क्रम’ण को देखते सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। भारत में कुछ राज्य इस सं’क्र’मण की वजह से काफी बु’री तरह प्रभावित हैं। इसी बीच बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

खबर के मुताबिक, बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने राज्य सरकार को चिन्ता में डाल दिया है। राज्य में प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। जिसके कारण राज्य सरकार नै बिहार में एक बार फिर सम्पूर्ण लॉक डाउन लगाने का आदेश जारी किया है। इससे महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य में कुछ शहरों को लेकर ये फैसला लिया है।

इस मामले में मुख्य सचिव कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अब 16 से 31 जुलाई की होगी पूर्ण लॉकडाउन प्रारंभिक अवधि। गृह विभाग को अधिसूचना जारी करने के आदेश दे दिया गया है। मंगलवार को सरकार ने आलाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया है। इस बैठक में राज्य में बढ़ते को’रोना के मामलों की समीक्षा के बाद अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बनी है और आदेश दे दिया गया है।

आपको बता दें कि राज्य में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले राज्य स्तर पर तेजी से बढ़े हैं। जून महीने में जहां एक दिन में पॉजिटिव केस मिलने की रफ्तार दो से ढ़ाई सौ थी। जुलाई के महीने में ये संख्या काफी ज्यादा हो चुकी है। यह रफ्तार अब रोज 11 सौ से 12 सौ केस तक पहुंच चुकी है।

बिहार में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सात जुलाई को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर निर्देश दिए कि डीएम अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों का आकलन करें और आवश्यकता के आधार पर आंशिक लॉकडाउन का फैसला लें। सरकार ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के संबंध में मंथन कर फैसला लिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *