बिहार चुनाव में अहम भूमिका निभायेंगे मुसलमान, इस राजनीतिक पार्टी ने उठाया फायदा..

October 27, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले चुनाव में के चलते हर दिन राज्य में कुछ नया देखने और सुनने को मिल रहा है। इसी बीच भारत और दुनिया के विभिन्न कोनों में रहने वाले शिक्षित भारतीयों की निगरानी करने वाली संस्था इंडियन मुस्लिम्स फॉर प्रोग्रेस एंड रिफॉर्म्स ने बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों के समक्ष अपनी चिंताओं को रखा है।

इंपार की तरफ से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में यह कहा गया है कि बिहार में नई सरकार बनाने के लिए राज्य में चुनाव होने जा रहे हैं। इसके बाद इंपार ने सभी राजनीतिक दलों को सा’मा’जिक और राजनीतिक स’शक्ति’करण क्षेत्र में देश के मु’सलमा’नों की चिं’ता’ओं को समझाने की अपील की है।

इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों को सशक्त बनाने और उन्हें मे’न’स्ट्री’म से जोड़ने के लिए उनकी चिं’ता’ओं को गं’भीर’ता से लेने के लिए कहा है। इंपार का कहना है कि मु’स्लि’म आबादी वाले क्षेत्रों में शैक्षिक बुनियादी ढांचे के निर्माण के बारे में सोचा जाए। आपको बता दें कि मुस्लिम इलाकों में विधानसभा चुनाव के चलते मुस्लिम उम्मीदवारों के लिए उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने पर भी बल दिया जा रहा है।

इंपार का कहना है कि राजनीतिक दल अपने कार्य एजेंडे में उपरोक्त बिं’दु’ओं को शामिल करेंगे और नई सरकार बनने के बाद उन्हें निश्चित तौर पर लागू करेंगे। इंपार ने कहा है कि जब तक समाज के कमजोर शो’षि’त पी’ड़ि’त वं’चि’त और दबे कु’च’ले लोगों को आगे नहीं लाया जाएगा। तब तक एक सशक्त और खुशहाल राष्ट्र बनाने का सपना साकार नहीं हो सकता है।

इस बार के विधानसभा चुनाव में मु’स्लि’म आबादी को लुभाने के लिए बिहार में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मु’स्लि’मीन ने अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव क्षेत्र में उतरने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि बिहार में यह गठबंधन मुस्लिम वोटों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब हो सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *