बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अपनी फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ की रिलीज से पहले 6 सितंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर दर्शन करने गए थे। वहां बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इन्हें दर्शन से रोक दिया जमकर हंगामा किया। आपको बता दें रणबीर सिंह का करीब 11 साल पुराना इंटरव्यू है जिसमें अभिनेता बीफ खाने की बात स्वीकार कर रहे हैं ।

ऐसी ही एक वीडियो ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो बीफ खाने की बात कहते दिख रहे हैं। यह वीडियो उनके करीब 3 साल पुराने एक इंटरव्यू का हिस्सा है। जिसमें उन्होंने एक दिये गए इंटरव्यू में अग्निहोत्री ने गाय, बीफ और लिंचिंग जैसे मसलों पर अपनी राय रखी थी। वे साल 2014 में मोदी सरकार आने के बाद हुए बदलाव पर भी चर्चा करते दिख रहे हैं।

वीडियो में बातचीत के दौरान विवेक अग्निहोत्री कहते हैं, ‘गाय, बीफ…ये सब वैध नहीं हैं। मैं जबसे पैदा हुआ हूं तब से इस देश में बीफ पर पाबंदी है। इंडिया में बीफ को लेकर हमेशा से समस्या थी। इंडिया में गौरक्षक भी हमेशा से थे। गांधी जी से बड़ा गौरक्षक कौन है? कृष्ण से बड़ा गौरक्षक कौन है?’ इसी इंटरव्यू में अग्निहोत्री आगे कहते हैं कि मैंने तो यह भी लिखा है कि बढ़िया बीफ कहां मिलता है। मैं तब भी इसे खाता था और अब खाता हूं। मेरी जिंदगी में तो कुछ नहीं बदला है।

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग होने के बाद अग्निहोत्री ने 7 सितंबर को ट्विटर पर अपने खानपान की एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘एक वक्त था जब मैं मीट खाता था कि यह सेहत के लिए अच्छा है। अब जागरूकता के बाद मैं सात्विक और शाकाहारी हो गया हूं। धीरे-धीरे मेरी सेहत संबंधी दिक्कतें भी ठीक हो गई हैं। जिंदगी के प्रति मेरा नजरिया भी बदल गया है। इस खानपान के चलते प्रकृति, शरीर और मन के प्रति नया दृष्टिकोण मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *