बांग्लादेश से मिली हा’र के बाद इस भारतीय खिलाड़ी को झेलने पड़ रहे हैं फ़ैन्स के ताने

November 6, 2019 by No Comments

जब भारतीय क्रिकेट टी’म अरुण जेटली स्टेडियम में अपना बांग्लादेश के ख़िला’फ़ नौंवा T20 मैच खेलने उतरी। उस वक़्त उसे अंदा’ज़ा भी नहीं था कि T20 प्रारूप के इस एक हज़ारवें मैच में उसे अपने T20 के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश के हाथों हा’र का सामना करना पड़ेगा। इस मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से मा’त दी। बांग्लादेश टीम के कप्तान मुशफि’कुर रही’म ने टॉस जीतकर भारत को पहले ब’ल्लेबाज़ी का न्यो’ता दिया और भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाकर बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया।

जिसको बांग्लादेश ने बड़े आराम से 19.3 ओवर में अपने 3 विकेट के नु’कसान पर हासि’ल कर लिया। भारत और बांग्लादेश के बीच इस T20 में भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अपना प्रभाव जमाने में अस’फल रहे। उन्होंने अपने बल्ले से सिर्फ़ 27 रनों का योगदान दिया। कुछ ग़लत फ़ैसलों की वजह से कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद कप्तानी की ज़िम्मेदारी संभाल रहे, रोहित शर्मा के द्वारा मैदान पर हंसी की प्रतिक्रिया के भी शिकार बने।

Rishabh Pant

दरअसल मैच के दौरान एक बार विकेटकीपर ऋषभ पन्त कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश के ओप’निंग बल्लेबाज़ को विकेट के पीछे कै’च के रिव्यु लेने के लिए राज़ी कर लिया था। लेकिन फ़ैसला भारत के ख़िला’फ़ गया बांग्लादेश के बल्लेबाज़ सौम्य सरकार नॉटआ’उट क़रा’र दिए गए। इस फ़ै’सले के आने के बाद कप्तान रोहित शर्मा विकेट कीपर ऋषभ पंत पर हंसते हुए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिखाई पड़े। इसी तरह एक मौ’का आया जब विकेट कीपर ऋषभ पंत मैन ऑफ द मैच रहे बांग्लादेश के कप्तान मुशफि’कुर रही’म के ख़िला’फ़ एलबीडब्ल्यू के डीआरएस के मौ’के को भां’प नहीं सके और इस मैच में बांग्लादेश ने टी-20 में ना सिर्फ़ भारत के ख़िला’फ़ जीत का अपना खाता खोला बल्कि यह भी बता दिया कि टीम बांग्लादेश शा’किब अ’ल हस’न और तमी’म इक़’बाल के बिना भी अपनी जीत हासिल कर सकती है।