टीवी के सुपरहिट रियालिटी गेम शे कौन बनेगा करोड़पति जहाँ एक तरफ लोगों के मनोरंजन कराता है,वहीँ बहुत सारे लोगों के नसीब भी खोल देता है,इस शो से अब तक सैकड़ों लोग लाखों रूपये जीत कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं. वहीँ बहुत सारे लोग इस शो का हिस्सा बनना चाहते हैं.

यह शो बीते कई सालों से आ रहा है और हर साल इस में कुछ न कुछ बदलाव होता रहता है.ऐसे में साल 2001 में KBC जूनियर के नाम से भी शुरू किया गया.इस शो में एक 14 साल का बच्चा भी गेम खेलने के लिए आया था।

जिस का नाम रवि मोहन था,इस बच्चे ने इस शो में करोडपति बना था.आज वह बच्चा आईपीएस बन चूका है. और देश का नाम रोशन कर रहा है.आपको बता दें कि साल 2001 में केबीसी जूनियर में रवि मोहन को खेलने का मौका मिला था.

इस शो में जब वह पहुंचे थे तो उन्हें कई कठिन सवालों का सामना भी करना पडा था लेकिन उन्होंने सभी सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रूपये जीत लिए थे.14 साल की उम्र में वह करोड़ पति बन गए थे.

जब रवि मोहन इस शो में गए थे,उस समय वह सिर्फ 14 साल के थे लेकिन अब उनकी उम्र ज्यादा हो गई है और वह इस समय आईपीएस हैं और मौजूदा समय़ में वह गुजरात के पोरबंदर जिले के एसपी हैं.

राजस्थान में अलवर जिले के रहने वाले रवि मोहन एक नेवी अफसर के बेटे हैं.उन्होंने 2014 में यूपीएससी क्लियर करने से पहले एमबीबीएस की डिग्री हासिल की.रवि मोहन शुरू से पढ़ने में काफी अच्छे थे.

इस बात का सबूत केबीसी जूनियर में उनके द्वारा दिए गए जवाब हैं.रवि मोहन ने एक बार मीडिया से बात करते हुए बताया था कि बचपन से वर्दी पहनना चाहते थे,उनका सपना था कि वह बड़े हो कर देश की सेवा करें।

उनका यह सपना पूरा हो गया है,रवि ओहन ने बताया था कि उनके पिता उनके लिए सबसे बड़े मोटिवेशन थे.बतौर एसपी रवि मोहन सैनी को पोरबंदर के रूप में पहला जिला मिला है.जिले में रवि मोहन की प्राथमिकता लॉकडाउन का सही से पालन करवाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *