पाकिस्तान ने आज सिडनी में खेले गए पहले सेमी फाइनल में न्यूज़ीलैंड को हरा दिया. इस मैच में बाबर आज़म और मुहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाज़ी की जिसके साथ ही उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. मैच के बाद जब बाबर से पूछा गया कि क्या टीम मैनेजमेंट कप्तान को तीसरे नंबर पर भेजने के बारे में सोच रहा था, जोकि कई पाकिस्तानी क्रिकेट एक्सपर्ट द्वारा सुझाया गया था, जब कप्तान खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। इस बाबर आजम ने करारा जवाब दिया है।

बाबर आजम ने कहा, ”मेरे ख्याल से दिमाग में ऐसा कुछ नहीं था। हम आपने वक्त का इंतजार कर रहे थे। ये क्रिकेट है, आप कोशिश करते हैं कि आप हर मैच में परफॉर्म करे। लेकिन उतार-चढ़ाव चलता रहता है। आलोचना सब करते हैं, हम अच्छा करते हैं तो भी वो करते हैं। ये जीत आप एंजॉय करें। पाकिस्तान की जनता है और जो लोग यहां थे वो भी एंजॉय करें और जो टीवी पर बैठे हैं, वो भी एंजॉय करें।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने जीत दर्ज करने के लिए अपने गेंदबाजों की सराहना की। उन्होंने कहा, ”जिस तरह से टीम ने पिछले तीन मैचों में प्रदर्शन किया… दर्शकों को धन्यवाद, ऐसा लगता है कि हम घर पर खेल रहे हैं। शुरुआती छह ओवरों में हमने अच्छी शुरुआत की और फिर हमारे पास एक अच्छा स्पिन आक्रमण था। तेज गेंदबाजों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।”

बाबर ने कहा, ”मैदान पर उतरने से पहले हमारी योजना शुरुआती छह ओवरों का फायदा उठाने की थी और बाद में हर कोई आकर योगदान दे सकता था। हम इस लम्हे का आनंद लेंगे लेकिन साथ ही हम फाइनल पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

आज खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमी फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हरा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान फाइनल में प्रवेश कर गया, पाकिस्तान का मुक़ाबला फाइनल में इंग्लैंड और भारत वाले सेमी फाइनल के विजेता से होगा. पाकिस्तान की टीम ने आज शानदार खेल दिखाया और न्यू ज़ीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 152 रन बनाये थे जिसके जवाब में पाकिस्तान आख़िरी की पहली गेंद पर मैच जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *