आज़म ख़ान के बेटे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, इलाहाबाद हाई कोर्ट के फ़ैसले पर..

November 7, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान और उनका परिवार पिछले कुछ समय से मुश्किल में है. अब इस बीच ख़बर है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने फ़ौरी तौर पर समाजवादी नेता को राहत दे दी है. सर्वोच्च अदालत ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है. समाजवादी पार्टी इसे बड़ी जीत करार दे रही है.

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने का आदेश दे दिया था. इस सीट से पहले अब्दुल्ला आज़म विधायक थे लेकिन उनके चुनाव को हाई कोर्ट ने ठीक नहीं माना था. इसी फ़ैसले को अब्दुल्ला ने सर्वोच्च अदालत में चुनौती दी थी जहाँ अब्दुल्ला को फ़ौरी राहत मिल गई है. अब्दुल्ला समाजवादी सांसद आज़म ख़ान के बेटे हैं.

अब्दुल्ला आजम खान ने विधायकी रद्द किए जाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती भी दी है. इसी साल जनवरी में अब्दुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली थी. कोर्ट ने निर्वाचन रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. हाईकोर्ट ने यह कहते हुए अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी रद्द कर कर दी थी कि साल 2017 में उनकी उम्र चुनाव लड़ने की उम्र से कम थी.

दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सांसद आजम खान के बेटे और रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम की विधायकी 25 साल से कम उम्र होने की वजह से रद्द कर दी थी. इस फैसले के खिलाफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब्दुल्ला आज़म को फ़िलहाल तो सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है, अब देखते हैं इस मामले में आगे क्या कुछ होता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *