समाजवादी पार्टी छोड़ने जा रहे आज़म खान! क्या ओवैसी के साथ करेंगे…

January 22, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश की जनता के हिसाब से चर्चित चेहरे रह चुके हैं। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान लेकिन आजकल वह योगी सरकार द्वारा की जा रही कड़ी कार्रवाई के चलते सीतापुर जेल में बंद है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री हो चुकी है।

बताया जाता है कि असदुद्दीन ओवैसी के साथ आजम खान भी उनका सहयोग करने के लिए सामने आ सकते हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी 1 साल बाकी है। लेकिन अभी से ही तैयारी शुरू हो चुकी है। समाजवादी पार्टी भाजपा की विरोधी होने के चलते 2022 के विधानसभा चुनाव में वापसी करने की उम्मीद कर रही है और मुस्लिम मतदाताओं को पार्टी की चुनावी रणनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

 

माना जा रहा है कि अगर समाजवादी पार्टी अपने सबसे मुस्लिम चेहरे को खो देती है तो यह अखिलेश यादव के लिए एक बहुत बड़ा झटका साबित होगा। दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने जेल में बंद आजम खान से मिलने का अनुरोध किया है। फिर भी यह अधिकारियों को किसी से मिलने की अनुमति देने के लिए आजम खान की सहमति अभी जरूरी है अगर आजम खान ओवैसी से मिलने के लिए सहमति दे देते हैं तो यह समाजवादी पार्टी के लिए मुश्किल साबित हो सकता है।

अगर ऐसा होता है तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इसके लिए अपना अभियान शुरू करने से पहले ही चुनाव हार जाएंगे। खान परिवार अखिलेश यादव से खुश नहीं है क्योंकि बाद के लोगों ने पिछले एक साल में आज़म खान की रिहाई के लिए बहुत कम प्रयास किए। वास्तव में, यादव ने मुश्किल से फरवरी के बाद मुद्दा उठाया, जब आजम खान ने आत्मसमर्पण कर दिया और उन्हें जेल भेज दिया गया।

इसलिए, ओवैसी की पार्टी में शामिल होने के लिए खान के समाजवादी पार्टी छोड़ने की संभावना अधिक है। ओवैसी हर गुजरते दिन के साथ महत्वाकांक्षी हो रहे हैं, और बिहार में अपनी पार्टी के आश्चर्यजनक प्रदर्शन के बाद, आकाश ने उनके लिए सीमा तय की है। पहले से ही, एआईएमआईएम इस साल अप्रैल-मई में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कमर कस रही है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *