मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, असम चुनाव में कांग्रेस गठबंधन को मिलेंगी 100 से ज्यादा सीटें..

February 22, 2021 by No Comments

इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें सबसे अहम राज्य है असम, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के लिए भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कई तकरार देखने को मिल रही है। वहीं असम राज्य है जहां पर भारतीय जनता पार्टी के जीतने के आसार नजर आ रहे हैं।

इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि असम विधानसभा में इस बार कांग्रेस गठबंधन को 100 से ज्यादा सीटें हासिल होंगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम से लौटने के बाद स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संवाददाताओं से कहा कि असम में लोग परिवर्तन चाहते हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन सौ से ज्यादा सीटें जरूर हासिल करेगा। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि केंद्र गृहमंत्री अमित शाह जी यहां 65 ‘प्लस’ बोलकर गए थे। मैंने कहा था कि 65 ‘प्लस’ हमारा होगा। परिणाम देख लीजिए वही हुआ। वहां भी अमित शाह जी 100 ‘प्लस’ बोलकर गए हैं। देखना कांग्रेस गठबंधन को 100 ‘प्लस’ सीट आएंगी और यह वहां के माहौल से पता चलता है।’’

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 68 सीटों पर तथा भारतीय जनता पार्टी को 15 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ :जे: गठबंधन को सात सीट मिली थीं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस महीने की 16 तारीख से असम के दौरे पर थे। उन्होंने वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में भी भारतीय जनता पार्टी इस बार बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रही है। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। आज भी लोगों की पहली पसंद वही है और लोग उन्हें मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *