अनुष्का के प्रहा’र पर फ़ारूख़ इंजिनियर ने अब कही ये बात, बोले..

November 4, 2019 by No Comments

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा कर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली फ़िल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जो फ़िल्मों में सिर्फ़ अभिनय तक सीमित नहीं रहीं। बल्कि उनका प्रोडक्शन हाउस फ़िल्मों का निर्माण भी करता है। अनुष्का शर्मा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की पत्नी भी हैं। अक्सर ही अनुष्का पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की पत्नी होने की वजह से कई सुविधाओं का अनुचित लाभ उठाने की चर्चा होती ही रहती है।

हाल ही में अनुष्का शर्मा ने ट्विटर पर एक पोस्ट डाली है जिसमें उनका ग़ुस्सा साफ़ झलक रहा है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर फारुख़ इंजीनियर ने अपने एक इंटरव्यू में दावा किया कि वर्ल्ड कप 2019 के दौरान क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स अनुष्का शर्मा की मेहमान-नवाज़ी में मसरूफ़ थे. उन्होंने ये भी कहा कि एक सिलेक्टर ने अनुष्का को चाय परोसी थी। फ़ारुख़ का कहना था कि वह सिलेक्टर को नहीं जानते लेकिन उसने कहा था कि वह सेलेक्टर्स में से एक है।

इस पर अनुष्का शर्मा ने पूर्व विकेट कीपर फ़ारुख इंजीनियर की बात पर नाराज़गी जताते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट लिखी है.अनुष्का ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि वो कॉफ़ी पीती हैं.उन्होंने लिखा है कि, “मनगढ़ंत और फ़र्ज़ी ख़बरों से कैसे निपटा जाए, इस बारे में मेरी राय यह है कि चुप रहें, और आलोचकों को बोलने दें। इसी प्रकार मैंने अपने 11 साल के करियर में चीज़ें संभाली हैं। मैं हमेशा अपनी चुप्पी की परछांई में सच्चाई को खड़ा देखती हूँ। वो झूठ को भी इतनी बार बोलते हैं कि वह भी आख़िर में सच लगने लगता है। और मुझे इस बात का डर है कि मेरे साथ आख़िर हो क्या रहा है।”

वो आगे लिखती हैं,”मेरी चुप्पी की वजह से ही मेरे लिए बोले गए झूठ सच में बदलने लगे हैं। लेकिन आज उसका अंत होगा। मैं हमेशा से चुप रहती आई हूं। मैं उस वक़्त भी चुप रही, जब मेरे पति विराट कोहली के प्रदर्शन के लिए मुझे ज़िम्मेदार ठहराया गया। इसके अलावा भी क्रिकेट से जुड़ी कई चीज़ों के लिए भी मेरा नाम शामिल किया गया। मेरा नाम उन किस्सों में भी लिया गया, कि मैं बंद कमरों में होने वाली क्रिकेट टीम की बैठकों में शामिल होती हूँ। और टीम का सिलेक्शन मेरी वजह से प्रभावित होता है।”

अनुष्का ने अपनी पोस्ट में कहा है कि, यह कहकर कि वह अपने पति के साथ विदेशी दौरों पर ज़्यादा वक़्त गुज़ारती हैं। उनका नाम ग़लत तरीके से प्रयोग किया गया। जबकि उन्होंने हमेशा सारे प्रोटोकॉल फॉलो किए। जबकि उनका कहना था कि वह वर्ल्ड कप में एक गेम में आईं और फैमिली बॉक्स में बैठी थीं। सेलेक्टर्स के साथ नहीं। अनुष्का का कहना है कि, “अगर आपको अपने सिलेक्टर्स पर और उनकी योग्यताओं पर सवाल उठाना है, तो शौक से उठाइए। लेकिन इसमें मेरा नाम मत घसीटिये।” फ़ारूक़ इंजिनियर ने अनुष्का के रिप्लाई के बाद कहा है कि उनका मक़सद अनुष्का को नीचा दिखाना नहीं था, बात ज़रूरत से ज़्यादा खींच दी गई है.