सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के लाखों-करोड़ों फ़ैन देश-विदेश में मौजूद हैं। सभी का मन है कि एक न एक दिन वो अमिताभ से मुला’क़ात कर पाएँ और उन्हें ये बता पाएँ कि वो ही उनके सबसे बड़े फ़ैन हैं। 77 वर्षीय अमिताभ जहाँ हर दिन अपने काम में इस तरह जु’टे रहते हैं कि जवा’न व्यक्ति तक उनसे र’श्क़ करते हैं। वहीं हा’ल ही में अमिताभ की सेह’त को लेकर कई तरह की ख’बरें आयीं जिसे सुनकर फ़ैन्स के मन में चिं’ता की लह’र दौ’ड़ गयी। उस समय तो अमिताभ ने बताया कि वो बीमा’र नहीं थे बल्कि वो रूटी’न चेकअप के लिए गए थे।

लेकिन कल अमिताभ बच्चन ने ख़ुद पो’स्ट करके बताया कि वो कलकत्ता में होने वाले फ़िल्म फ़ेस्टिवल में नहीं जा पाएँगे क्योंकि उनकी तबि’यत ठीक नहीं है साथ ही उन्होंने बताया कि वो अभी तबि’यत के चलते बेड में हैं। अमिताभ ने एक लम्बी पोस्ट भी लिखी जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें डॉक्ट’र ने सला’ह दी है कि वो अब काम न करें और आराम करें लेकिन वो जल्द ही वाप’स काम में लौ’टेंगे क्योंकि उन्हें अपने चाहने वालों के बीच रहना भाता है। पिछले कुछ दिनों से अमिताभ की सेह’त ठीक नहीं चल रही है इसी वजह से उन्होंने बीच में फ़ैन्स से सं’डे की मुला’क़ात भी नहीं की थी।

Amitabh Bachchan

अमिताभ ने अपनी सेह’त के ठीक न होने की बात को इतनी भावु’कता से कहा कि उनके फ़ैन भी भावुक होकर उनकी अच्छी सेह’त के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। अभिताभ ने लिखा कि सफ़ेद कोट वाले ये भगवान के दू’त(डॉक्टर) मुझे कह रहे हैं कि अब काम न करूँ बल्कि आराम करूँ। इसी बीच ममता बैनर्जी ने भी कहा कि “अमिताभ कलकत्ता फ़िल्म फ़ेस्टिवल में नहीं आ पाए, बीती रात से वो बहुत परे’शानी झे’ल रहे हैं। मेरी बात जया जी और अमिताभ जी से हुई। हम भगवान से उनकी अच्छी सेह’त की प्रार्थना करते हैं”

इस ख़’बर के बाद से फ़ैन्स के बीच अमिताभ की सेह’त को लेकर और चिं’ता ब’ढ़ गयी है। सभी को विश्वास है कि अमिताभ जल्द ही सेह’तमंद होकर लोगों का मनोरंजन करने के लिए वाप’स लौटेंगे। अमिताभ की अभी गुलाबो-सि’ताबो सहित चार फ़िल्में आने वाली हैं। वो TV पर बहुच’र्चित रिएलि’टी शो KBC को हो’स्ट भी कर रहे हैं हाल ही में KBC में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम इस तरह से न कहने के लिए शिवसेना उनसे ना’राज़ चल रही है और उनके ख़िलाफ़ ना’रे भी लगाए जा रहे हैं। इस पर अमिताभ बच्चन ने आज मा’फ़ी माँ’ग ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *