आमिर ख़ा’न न सिर्फ़ अपनी फ़िल्मों की वजह से बल्कि अक्सर अपनी बातों और बया’नों की वजह से भी च’र्चा में बने रहते हैं। हाल ही में आमिर ख़ा’न ने एक साथ सभी से मा’फ़ी माँ’गने का फ़ै’सला किया। जी हाँ, आमिर ख़ा’न ने हाथ जो’ड़कर और सिर झु’काकर मा’फ़ी माँ’ग ली। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से आमिर ख़ा’न को मा’फ़ी माँ’गनी पड़ी। तो हम आपको बता दें कि ये मौ’क़ा था जैन ध’र्म के एक ख़ा’स दिन का।

जी हाँ, जैन ध’र्म में इन दिनों पर्यूषण पर्व चल रहा है जिसमें एक दिन ऐसा आता है जब सभी एक दूसरे से कहते हैं “मिच्छामी दुक्कड़म” यानी मुझे मा’फ़ कर दीजिए। इस दिन सभी अपनी हर ग़’लती के लिए मा’फ़ी माँ’गते हैं। बस इसी दिन आमिर ख़ा’न ने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा था “मिच्छामी दुक्कड़म, अगर मैंने किसी को भी जाने अनजाने में कोई दुः’ख या तकली’फ़ पहुँचायी है तो मैं सिर झु’काकर हाथ जो’ड़कर मा’फ़ी माँ’गता हूँ। मुझे मा’फ़ कर दीजिए। प्यार”

Amir Khan

आमिर ख़ा’न का ये ट्वीट भी उनकी फ़िल्मों की तरह सुपरहिट हो गया है। सभी फ़ैन्स इसे सराह रहे हैं और आमिर ख़ा’न के इस तरीक़े की तारी’फ़ भी कर रहे हैं। आमिर ख़ा’न के काम की बात करें तो वो हॉलीवुड की फ़िल्म “फ़ॉरेस्ट गम्प” से प्रेरित फ़िल्म “लालसिंह चड्ढा” में नज़र आने वाले हैं। ये फ़िल्म 2020 में दर्शकों के सामने आएगी। इस फ़िल्म के लिए भी आमिर ने अपने लुक में काफ़ी ब’दलाव लाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *