शिवसेना-भाजपा विवाद के बीच कांग्रेस के मुस्लिम सांसद ने सोनिया गांधी को लिखा ख़त..

November 2, 2019 by No Comments

मुंबई: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर ज़बरदस्त खींचतान है. भाजपा और शिवसेना दोनों ही अपना अपना मुख्यमंत्री चाहती हैं और यही वजह है कि अब ये गठबंधन टूटने की कगार पर पहुँच चुका है. इस बीच एनसीपी और कांग्रेस भी विचार में हैं कि वो शिवसेना को समर्थन दें कि न दें. अब ख़बर है कि कांग्रेस के सांसद हुसैन दलवाई ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ख़त लिखा है.

इस चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस के पास सरकार बनाने का मौका है। इंडिया टुडे के मुताबिक दलवई ने शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही है। क्या है दलवई की चिट्ठी मेंः कांग्रेस सांसद ने चिट्ठी में लिखा है,”बीजेपी और शिवसेना सरकार बनाने में संघर्ष कर रही हैं। वहीं कांग्रेस के कुछ समर्थकों का मानना है कि हमें अपनी सहयोगी एनसीपी और शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए।”

उन्होंने कहा,”चुनाव के दौरान बीजेपी ने हमारे कई नेताओं को परेशान किया था और यदि वे सरकार बनाने में सफल हुए तो परेशानी और बढ़ जाएगी। यदि हम शिवसेना के साथ मिल सरकार बनाने में सफल हुए तो इसे रोका जा सकेगा और हमारी स्थिति मजबूत हो जाएगी।”‘बीजेपी से बेहतर शिवसेना की नीति’: उन्होंने लिखा,”हमें याद रखना चाहिए कि बीजेपी लगातार आरएसएस के एक राष्ट्र, एक नेता, एक पार्टी, एक धर्म वाली नीति पर चल रही है लेकिन शिवसेना ने हाल ही में ज्यादा समावेशी रुख अपनाया है। शिवसेना की विचारधारा बीजेपी से बेहतर है। शिवसेना मराठी मानुष की बात करती है, निजी तौर पर मुझे लगता है इसमें कुछ भी गलत नहीं है।”