अमीष देवगन की डिबेट शो में हुई किरकिरी, फ़्रांस मामले में मु’स्लिम पैनेलिस्ट ने दिया मुंहतोड़ जवाब..

November 5, 2020 by No Comments

फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को दिखाए जाने से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में फ्रांस में हुए आ’तंकी ह’मले के बाद राष्ट्रपति मैनुअल मैक्रोन द्वारा दिए गए बयान पर एक बार फिर से मुद्दा गरमाया हुआ है। जिसमें उन्होंने इसे ”इ’स्लामि’क आ’तंक’वाद” कहा था। उनके इस बयान पर मु’स्लि’म देशों सहित भारत में भी बड़े स्तर पर विरो’ध प्रदर्शन हुए हैं।

इसी बीच टीवी चैनलों की डिबेट में भी फ्रांस के च’र्च में हुए ह’मले का मुद्दा चर्चा में बना हुआ है। टीवी चैनल न्यूज18 इंडिया डिबेट शो ‘आर पार’ में इसी मुद्दे पर खूब बहस हुई। इस बीच एक पैनलिस्ट एंकर अमीष देवगन पर भ’ड़क उठे। उन्होंने कहा कि वो भी ची’ख-चि’ल्लाकर वही काम कर रहे हैं जो लोगों ने मैक्रॉन की तस्वीर रोड पर लगाकर किया।

डिबेट के दौरान न्यूज़ एंकर अमीश देवगन ने मु’स्लिम पै’नलि’स्ट अतीक उर रहमान से जब यह पूछा कि जब भारत आ’तं’क के खि’लाफ है। तो फ्रांस के राष्ट्रपति की फोटो सड़कों पर लगाकर क्या हासिल करने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान ट्वीट में उन्होंने मशहूर शायर मुनव्वर राणा के उस बयान का जिक्र भी किया। जिसमें उन्होंने कथित तौर पर धा’र्मि’क भा’वनाएं आ’ह’त करने पर ग’र्दन का’टने का समर्थन किया था।

इस मामले में अतीक उर रहमान ने कहा कि इस पर का’बू पाने में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की सेना सक्षम है और जल्द ही इन पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही यह सब ख’त्म किया जाएगा इस दौरान मु’स्लि’म चिं’तक ने अमीश देवगन द्वारा अपने ट्वीट में क’ट्टर’वा’द के साथ रा’ष्ट्रवा’द को जोड़ने पर भी असहमति जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि है कोई राष्ट्र रा’ष्ट्रवा’द पैदा नहीं करता। इसी बीच उनकी टिप्पणी पर बीच में ही रोकते हुए अमीश देवगन ने कहा कि ध’र्म तो राष्ट्रवाद पैदा नहीं कर सकता है राष्ट्रवाद तो राष्ट्र ही पैदा करेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *