दोस्तों हम सभी ये बात जानते है कि मुकेश अम्बानी इस देश के सबसे बड़े उद्योगपति है.उनकी दौलत और शोहरत के चर्चे हर तरफ है.श्याद की कोई ऐसा दिन हो जब उनकी खबर अखबार में ना छपे.हाल फिलहाल एक वज़ह से मुकेश अम्बानी का पूरा परिवार मीडिया में छाया हुआ है.आजकल मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अंबानी अपनी शादी की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रही हैं.भारत का मीडिया अम्बानी परिवार की जुड़ी हर खबर को दिखा रहा है.

आपको बता दे कि ईशा अंबानी आनंद पीरामल से शादी करने जा रही हैं.ईशा अम्बानी की उम्र 27 साल है और आनंद की 34 साल.अम्बानी के तरह आनंद पिरमल भी एक बहुत बड़े उद्योगपति हैं.लेकिन अब ये बात सबके मन में आ रही है कि ईशा अम्बानी ने आनंद को ही अपने जीवन साथी के रूप में क्यों चुना?इसका पहला कारण तो ये है कि आनंद पिरमल और ईशा अम्बानी के परिवार एक दूसरे को 40 सालों से ज़्यादा वक़्त से जानते हैं. ज़ाहिर है ईशा अम्बानी और आनंद पिरमल भी एक दूसरे को बचपन से ही जानते हैं और काफी अच्छे दोस्त हैं.

आनंद पीरामल ईशा अम्बानी को महाबलेश्वर में प्रोपोज़ किया और ईशा अम्बानी मान गयी.उनके बीच का भरोसा एक बड़ा कारण रहा.साथ ही हमें अपने सूत्रों से पता चला कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी एक भारतीय लड़के से ही करवाना चाहते थे.इस शादी में उनकी ये इच्छा भी पूरी हो गयी. इस शादी की एक और वजह अंबानी और पिरामल दोनों हा दौलतमंद होना.दोनों की हैसियत और बराबरी का खानदान होने से दोनों परिवारों ने शादी के लिए रजामंदी दे दी.आनंद पिरमल बहुत अमीर भी हैं.लेकिन इन सबके ज्यादा बढ़कर इशा और आनंद का एक दुसरे को प्यार करना है.दोनों की शादी की सबसे बड़ी वज़ह यही रही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *