PM केयर्स फंड पर उठे सवाल, कांग्रेस नेता ने पूछा- जनता के पैसे को सरकार..

May 12, 2020 by No Comments

भारत में फै’ले करो’ना सं’क’ट से जं’ग लड़ने के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार ने पीएम केयर्स फंड में देश के जाने-माने सेलिब्रिटीज और आम लोगों को दान देने की अपील की थी। जिसके बाद अब इस फंड में अरबों खरबों रुपए जमा हो चुके हैं। देश के गरीबों से लेकर हमें उद्योगपतियों ने दिल खोलकर करोना की इस ल’ड़ा’ई को लड़ने के लिए इस फंड में दान दिया है।

अब लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीएम केयर फंड में जमा हुए पैसों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है। आपको बता दें कि मोदी सरकार ने इस पीएम केयर्स फंड का ऑडिट करने से मना कर दिया है। जिसका मतलब यह है कि इस फंड में कितने पैसे आए और कहां खर्च हुए और क्यों खर्च हुए।

सरकार इसका जवाब नहीं देगी जबकि पहले से ही प्रधानमंत्री राहत कोष मौजूद था। जिसका हर साल ऑडिट हुआ करता था तो फिर मोदी सरकार द्वारा पीएम केयर्स फंड क्यों बनाया गया। इसे समझना मु’श्कि’ल हो रहा है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सरकार का पूरा लेखा-जोखा सा’र्वज’निक कर दिया है। उन्होंने बताया है कि मैं आप सबके बीच मुख्यमंत्री सहायता कोष का हिसाब रख रहा हूं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी सांझा करते हुए कहा है कि मैं बताना चाहूंगा कि बीते 24 मार्च से लेकर 7 मई तक मुख्यमंत्री सहायता कोष में विभिन्न दानदाताओं के द्वारा 56 करोड़ 4 लाख 38 हज़ार 815 रुपए की राशि प्राप्त हुई है।”

भूपेश बघेल द्वारा ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष’ का हिसाब दिए जाने कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने ट्वीट किया है। उन्होंने PM Cares Funds की पा’रदर्शि’ता पर सवाल करते हुए लिखा- ‘काँग्रेस से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दिया अपनी जनता को पाई पाई का हिसाब. इसे कहते हैं पा’रदर्शि’ता और ज’बावदे’ही. प्रधानमंत्री जी आपसे क्या उम्मीद की जाए? क्या आप PM Cares Funds में पा’रद’र्शिता लाते हुए देश की जनता को बताएंगे की अब तक कितना पैसा आया और कहाँ खर्च हुआ?’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *