मु’सलमा’नों पर बॉलीवुड अभिनेता अली फजल ने शेयर किया इ’मोश’नल मैसेज, कहा- ड’रता था कि..

April 12, 2020 by No Comments

देश में फै’ले को’रोना सं’कट के बीच बीते दिनों दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में त’ब्ली’गी ज’मा’त के लोगों का पॉ’जि’टिव आना मुस’लमा’नों के लिए मु’सीब’त का कारण बन गया है। सोशल मीडिया पर लोग मु’स’लमानों को नि’शाना बनाने में लगे हुए हैं। इसी बीच देश में मुस’लमा’नों पर हो रहे हमले और बढ़ रहे इ’स्ला’मोफो’बिया को लेकर फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता अली फजल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो को नसीर खान ने बनाया है और इसे शेयर करते हुए अली फजल ने लिखा है कि बस तीन दफा पोस्ट का बटन दबाने से पहले रुका शायद इसलिए चौथी बार दबाना पड़ा। वीडियो में नसीर कहते सुनाई देते हैं, “मु’सलमा’नों का मोहल्ला, मेरा दोस्त अक्सर कहता था कि ये कौ’मी एकता की बातें बस कहने में अच्छी लगती हैं. कहता था कि तुम कभी मु’स’लमा’नों के मोहल्ले में अकेल गए हो।

कभी जाकर देखो, ड’र लगता है. वो मु’स’लमा’नों से बहुत डरता था. हालांकि, उसे शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान बहुत पसंद है. वो उनसे नहीं डरता था, बस मु’सल’मा’नों से ड’रता था। वो मेरे साथ इंजीनियर बना. विज्ञान में उसकी दिलचस्पी इतनी, कि कहता था कि अब्दुल कलाम की तरह मैं एक वैज्ञा’निक बनना चाहता हूं और देश का मान बढ़ाना चाहता हूं. वो उनसे नहीं डरता था, बस मु’सल’मानों से डरता था।

वो क्रिकेट का बड़ा शौकीन था, खासकर अ’जहरुद्दी’न की बै’टिंग का, जहीर खान और इरफान की लहराती हुई गेंदों का. कहता था कि ये तीनों जा’दु’गर हैं। ये खेल जाएं ना तो हम कभी हार नहीं सकते. वो उनसे नहीं डरता था, बस मु’सल’मानों से डरता था.”वीडियो के अंत में नजर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि वह अनजाने कि हर मु’सल’मान से करता था प्यार फिर भी ना जाने क्यों कहता था खुशी खुशी मोहब्बत से और खुशी-खुशी मोहब्बत से और मु’सल’मानों के न जाने कौन से मोहल्ले में जाने से, अकेले जाने से ड’र’ता था।

दरअसल, वो भ’गवा’न के बनाए मु’सल’मा’नों से नहीं ड’रता था, शायद वो ड’र’ता था सि’यास’त, अखबार और चुनाव के बनाए उन का’ल्प’निक मु’स’लमा’नों से, जो कल्पना में तो बड़े ड’रा’वने थे, लेकिन असल में ईद की सेवइयों से ज्यादा मीठे थे.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *