अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा, कहा- हम लालू की पार्टी और..

September 24, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए और विपक्ष में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी का एक बड़ा बयान सामने आया है बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने आने वाले विधानसभा चुनाव में राजद को समर्थन देने की घोषणा की है।

इस घोषणा से राजद को चुनाव की तैयारियों में बूस्ट मिला है इसी वजह से बिहार में भले समाजवादी पार्टी के ज्यादा वोट ना हो लेकिन समाजवादी पार्टी के पास वहां भी कई कार्यकर्ता है और इसके साथ ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी सपा काफी मजबूत है। समाजवादी पार्टी ने हाल ही में बयान जारी कर कहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सपा किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। बल्कि राजद के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। समाजवादी पार्टी द्वारा की गई इस घोषणा से राजद भी खुश है।

गौरतलब है कि बिहार की सियासत में दो गठबंधन अहम् हैं एक तो महागठबंधन है। जिसका नेतृत्व राजद करती है और दूसरा सत्ताधारी NDA. NDA के नेतृत्व में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं. NDA में जदयू और भाजपा दोनों ही लगभग बराबर की पार्टियाँ मानी जाती हैं हालाँकि जदयू ख़ुद को बड़ा मानती है।
आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में कई मुद्दे चल रहे हैं।

जिनमें विपक्ष ने नीतीश सरकार के खिलाफ का’नून व्यवस्था को लेकर एक अहम मुद्दा छेड़ा हुआ है। इसके साथ ही भ्र’ष्टाचार और किसानों का मुद्दा भी अब हम बन चुका है। इसके साथ ही NDA के अन्दर फूट भी नज़र आ रही है। बीते कुछ वक़्त से लोजपा NDA में होकर भी ख़ुश नहीं है और बार बार जदयू को घेर रही है।

कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि लोजपा ये सब भाजपा के इशारे पर कर रही है। कुल मिलाकर बिहार में चुनाव से पहले पूरा माहौल उठा-पटक का दिख रहा है। चुनाव आते आते क्या होगा, ये देखना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *