ए’क्शन मोड में आए अखिलेश यादव, तीन नेताओं को पार्टी से किया निलंबित..

June 30, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों ए’क्शन मोड में नजर आ रहे हैं। साल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को निर्देशित कर दिया है। आजकल अखिलेश यादव वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं का हाल-चाल पूछ रही है।

इसके साथ ही वह पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को क्षेत्र की समस्याओं से भी अगर तक करा रहे हैं। अखिलेश यादव का कहना है कि वे लोग जनता के पास जाएं और भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों के बारे में उन्हें बताएं। इसके साथ ही इस वक्त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अनुशासन के मामले में भी काफी सख्त नजर आ रहे हैं।

हाल ही में अखिलेश ने मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव में पार्टी के विधायक राजेश शुक्ला को बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की वजह से पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसी क्रम में रविवार को अखिलेश यादव ने एक बार फिर गाजियाबाद की पूर्व जिलाध्यक्ष महिला सभा रश्मि चौधरी व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष संजीव चौधरी एंव कार्यकर्ता आशा सचदेवा को अनु’शासन’ही’नता, अभद्र व्यवहार, एवं पार्टी की छवि धूमिल करने की साजिश के कारण समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव लगातार सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिशा निर्देश देते रहते हैं। इसके साथ ही वह अनुशासनहीनता का भी पाठ समय-समय पर पढ़ाते रहते हैं। गौरतलब है कि अखिलेश यादव साल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक्टिव हो चुके हैं और वह सुबह में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार की नी’तियों की स’च्चाई जनता के बीच लाने में जुटे हुए हैं।

इस वक्त समाजवादी पार्टी कानपुर शे’ल्टर होम मामले में भी योगी सरकार को घे’रने में लगी है। सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर नि’शाना साधते हुए कई ट्वीट्स किए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *