एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले हवा में प्लेन से ट’कराई बिजली, देखते ही देखते हुआ क’रिश्मा..

June 12, 2020 by No Comments

हवाई जहाज का सफर गरीब आदमी से लेकर अमीर लोगों तक हर कोई करना चाहता है। जहां गरीब आदमी के लिए वि’मा’न में सफर करना एक ख्वाइश होती है। वही अमीर लोगों के लिए यह एक जरूरत बन जाती है। कई बार विमान के साथ हा’दसे भी हो जाते हैं।

ऐसा ही एक मामला आज हम आपको बताने जा रहे हैं। याहू न्यूज के मुताबिक लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर उतरने से कुछ देर पहले ही एक विमान पर 3 वोल्ट की बि’जली गि’र गई जो कि कैमरे पर रि’कॉ’र्ड कर ली गई। सोशल मीडिया के जरिए सामने आई वीडियो में साफ तौर पर दिखता है कि तू’फा’नी मौसम के बीच जब विमान लंदन में उतरता है तो उस वक्त उस पर बिजली गि’र जाती है।

दिल्ली के 3 बोल्ट को विमान से टकराते देख लोग है’रा’न रह जाते हैं। उस वक्त आसमान का रंग भूरा था जब प्लेन पर बिजली गि’री। प्लेन से ट’करा’ने से पहले बिज’ली के बो’ल्ट अलग-अलग दिशाओं से निकलते दिखे। प्लेन पर बिज’ली टकराने के बाद भी प्लेन चलता रहा और अपनी मंजिल पर पहुंचा।

एक प्रत्यक्षदर्शी जिसने दृश्य को अपनी सातवीं मंजिल की बालकनी से उ’तारा, उन्होंने कहा, ‘इस मोमेंट को कैप्चर करने के लिए मैंने कैम’रा निकाला और क्लिक’ कर लिया। जब मैंने इसे वापस देखा तो मुझे लगा कि ओह माय गॉड यह वि’मा’न से ट’करा रहा है. फ्लि’पिंग हे’क’ डेली मेल के मुताबिक यह इतनी बड़ी बोल्ट थी कि ऐसे लग रहा था कि यह धरती से टकरा जाएगी लेकिन किसी को चो’ट नहीं पहुंची।

प्लेन से ट’करा’ते हुए बिजली के बोल्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यर’ल हो गया है, जिसमें कई लोगों ने चौं’का देने वाले कमेंट किए हैं। इस घटना में किसी को चो’ट नहीं पहुंची हो, क्योंकि मौसम की ग’ड़ब’ड़ी को सहने के लिए व्यावसायिक हवाई जहाज बनाए जाते हैं। डेली मेल के अनुसार, यात्री विमानों को वि’द्यु’त परि’रक्षण के साथ बनाया जाता है जो विमान के अंदर के बिजली के बो’ल्ट से बचाता है। विमान पर सवार लोग अक्सर बिजली को नो’टिस नहीं करते हैं, या बस एक फ्लैश का अनुभव करते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *