अब जे’ए’न’यू प्रशा’सन ने जा’री किया श’र्म’ना’क ब’यान, कहा- कल जो लोग कै’म्पस में घु’से वो

January 6, 2020 by No Comments

बीते रात जवाह रलाल नेहरू यूनिव र्सिटी में जो कुछ भी हुआ वह अपने आप में भया वाह भी है और देश की राज धानी में हो गया, तो इससे आप वहां के कानू’न व्यव स्था का भी अंदाज़ा लगा सकते हैं. बड़ी बात यह रही कि मीडिया वालों के कैमरे के सामने ही लोग हंगा’मा करते है यूनिव र्सिटी के गेट पर लेकिन पुलि’स की क्या मजाल थी वह कि वह उन सब को रोक पाती. बहर हाल यह बात समझ में नहीं आ रही कि आखिर यह लोग जो इतनी बड़ी तादाद में यूनिव र्सिटी के कैम्पस में घुस आये.और अन्दर आकर सभी के साथ मा’र पी’ट की भला पु’लिस की नज़र और हाथों से कैसे बच गए. आपको बता दे कि इस घटना में यूनिव र्सिटी की छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष भी काफी गंभी’र रूप से घायल हो गयी हैं. इसके अलावा भी करीब चालिस बच्चों के घा’यल होने की ख’बर आ रही है. जिसमे टीचर भी शामिल हैं. वहीँ अब इसे.

लेकर यूनिव र्सिटी प्रशा सन पर भी. तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं. यूनिव र्सिटी प्रशा सन की तरफ से इसे लेकर एक बयान जारी किया गया है जिसमे कहा गया है कि सेमे स्टर रजि स्ट्रेशन का वि’रोध और सम र्थन करने वालों के बीच यह सं’घर्ष हुआ है. वहीँ जे एन यू के प्रोफे सर अतुल सूद का कहना है कि इन लोगों ने हॉ स्टल पर प’त्थ’र बा’जी की.

और यूनिव र्सिटी की संप’त्ति को. भी नुक सान पहुंचाने का काम किया है. लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि आखिर इस तरह बिना किसी की मदद से आखिर कोई इतनी बड़ी तादाद में कैसे आ सकता है और कैम्पस में घुस कर ऐसे हर कत कैसे कर सकता है. ज़ाहिर सी बात है कि इसे लेकर पहले एक नियो जित तरीके से अंजाम दिया गया है.