बीसीसीआई की अध्यक्षता सम्भालने से पहले सौरभ गांगुली ने दिया धोनी को लेकर बड़ा बयान

October 19, 2019 by No Comments

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर और स्टार विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद से क्रिकेट से ब्रेक लिया है। अब तक धोनी के बांग्लादेश के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में खेलने की उम्मीद भी दिखाई नहीं दे रही है। बांग्लादेश के ख़िलाफ़ टी-20 खेलने वाली भारतीय टीम का चयन 24 अक्टूबर को होना है। उल्लेखनीय है कि, यूं तो धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है लेकिन चयनकर्ता बार-बार अपना इरादा स्पष्ट करते रहे हैं कि वह अगले साल के विश्व T-20 को ध्यान में रखकर ही आगे बढ़ेंगे।

23 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े पद को संभालने जा रहे हैं यानी वह बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। बता दें कि बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन में संवाददाताओं से कहा कि 24 अक्टूबर को चयनकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान वह चयनकर्ताओं का क्या कहना है,और वह क्या सोचते हैं। यह जानने के बाद ही अपना नज़रिया सबके सामने रखेंगे। साथ ही साथ गांगुली ने यह भी कहा है कि वह धोनी से बात करना ज़रूर चाहेंगे। उनसे बात करके जानना चाहेंगे, कि धोनी क्या करना चाहते हैं, और क्या करना नहीं चाहते हैं।

गांगुली का कहना था कि अभी उनकी कोई भूमिका नहीं है। इसलिए उनके सामने स्तिथि स्पष्ट नहीं है, और जब वो उस स्थिति में होंगे, तब फ़ैसला करेंगे कि क्या करना है। बता दें कि पहले चयन समिति की बैठक 21 अक्टूबर को होनी थी। लेकिन, अब वह 24 अक्टूबर को होगी। जब गांगुली से पूछा गया कि कपिल देव अध्यक्षता वाले पैनल की वैधता पर सवाल उठाए जाने के बाद क्या रवि शास्त्री की नियुक्ति पर चर्चा की जाएगी तो उन्होंने इंकार कर दिया।