आग की वजह से का’टने पड़ गए लड़की के हाथ और पैर, मंगेतर ने कहा – जब भी शादी करूँगा, इसी से करूँगा…

January 16, 2021 by No Comments

इंसानी ज़िन्दगी ऐसी है कि जिसमें कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता. हालाँकि ये एक कड़वा सच है कि जब भी हमारे ऊपर कोई बड़ी परेशानी आती है तो हमारे साथी कई बार बहुत मदद करते हैं. कभी ऐसा भी होता है कि अपने पास के लोग मदद करने के बजाय बचकर निकल जाते हैं. शादी भी ऐसा बंधन है जिसमें दो परिवार जुड़ते हैं लेकिन यह कहना ग़लत होगा कि सारे लोग एक जैसे ही होते हैं।

कुछ लोग धरती पर ऐसे भी होते हैं जो इंसानियत की मिसाल देते हैं, क्योंकि होनी को कोई नहीं टाल सकता। आज हमारे साथ हुआ तो कल आपके साथ भी हो सकता है। कुछ ऐसा ही दर्द’नाक हाद’सा हुआ गुजरात के जामनगर जिले की वड़गामा में रहने वाली 18 वर्षीय हीरल तनसुख के साथ, जिनकी सगाई 28 मार्च को जामनगर के ही रहने वाले चिराग भाड़ेशिया गज्जर के साथ हुई थी। पर इन दोनों की शादी गर्मी की छुट्टियों में ही होने वाली थी, लेकिन विधाता को कुछ और ही मंजूर था।

दरअसल 11 मई को हीरल कपड़े धोने के बाद, उसे सुखाने के लिए खिड़की के पास पहुँचे और जैसे ही अपने हाथों को बाहर निकाली ली, उसी दौरान ईटेंशन तार पर उसका हाथ चला गया और उसका दाहिना हाथ बुरी तरह से जल गया। उसके बाद पैरों में भी करंट आ गया और उसके दोनों पैर जल गए और वह भी बुरी तरह से झुलस गई। आनन-फानन में उसे तुरंत पास के जीजी हॉस्पिटल में ले जाया गया और वहाँ पर उसका इलाज़ शुरू हुआ। डॉक्टरों की लापरवाही की वज़ह से 4 दिनों तक उसके परिवार वालों को यही सांत्वना दिया जाता रहा कि वह जल्दी ही ठीक हो जाएगी और सारे रिपोर्ट्स भी नॉर्मल आएंगे।

चार दिनों के पश्चात आखिरकार डॉक्टरों ने अपने हाथ खड़े कर लिए और उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहाँ पर पहुँचने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि हिरल का दायाँ हाथ और दोनों पैर के घुटने का’टने पड़ेंगे और साथ ही यह कहा कि अगर आप लोग इसे 48 घंटे के अंदर-अंदर यहाँ पर ले आए होते तो यह शायद ठीक हो जाती।

उसके बाद हीरल के माता-पिता पर दुखों का पहाड़ ऐसे टू’टा की, शायद वह कभी ख़त्म ही ना हो। दोनों सोचने लगे की उनकी अपंग बेटी का बोझ को उठाएगा? अब तो चिराग भी उससे शादी नहीं करेगा। हिरल का मंगेतर चिराग जैसे ही अस्पताल पहुँचा. वो हिरल के माँ-बाप की परेशानी को नहीं देख पाए. इसी समय उसने फ़ैसला कर लिए कि वो जब भी शादी करेगा हिरल से ही करेगा. ऐसे अच्छे इंसान को भगवान् लम्बी उम्र दे. (इस ख़बर की हमारी टीम ने पुष्टि नहीं की है, ये हमें इन्टरनेट के माध्यम से प्राप्त हुई है)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *