5 महिला क्रिकेटर जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है खूबसूरत, खेल से ज्यादा इनकी….

August 19, 2022 by No Comments

क्रिकेट के इतिहास में हमेशा पुरुषों का नाम चर्चा में रहा है। दुनिया भर के देशों के पुरुष क्रिकेट टीम के चर्चे तो हर तरफ होते रहते हैं। आज हम आपको महिला क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो अपने खेल के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं।

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कायनात इम्तियाज का। जिन्होंने अपने खूबसूरती से लोगों को दीवाना बना रखा है। साल 2011 में इम्तियाज ने हॉलैंड के खिलाफ अपना पहला डेब्यू मैच खेला था। हालांकि उनका क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 15 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले हैं। खेल से ज्यादा वह अपनी सुंदरता और अदाओं के लिए मशहूर हैं। हाल ही में उन्होंने भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली को लेकर बयान भी दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि अपने जीवन में विराट जैसा कोई लीडर नहीं देखा है।

इस कड़ी में अगली महिला क्रिकेटर हैं सारा टेलर। सारा टेलर इंग्लैंड की बेहतरीन क्रिकेटर रही हैं। जिन्होंने 29 साल की उम्र में ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी खूबसूरती से भी सबको दीवाना बनाया है। इंटरनेशनल मैच में सारा टेलर ने काफी नाम कमाया है इनके नाम पर 232 विकेट दर्ज हैं।

इस कड़ी में अगला नाम आता है स्मृति मंधाना का। जिन्हें हर कोई ही जानता है। भारतीय क्रिकेट टीम में इन्होंने शानदार मुकाम हासिल किया है। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ स्मृति खूबसूरती के लिए भी दुनियाभर में मशहूर हैं। इनकी खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। सोशल मीडिया पर भी यह काफी सक्रिय रहती हैं और उनकी तस्वीरों को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

इस कड़ी में अगला नाम आता है ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पैरी का। जिनकी खूबसूरती के चलते पूरी दुनिया में हो रहे हैं। वह अपने खेल के साथ-साथ अपनी बेहतर अदाओं और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेटर में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 314 विकेट हासिल किए हैं।

इस कड़ी में अगला नाम आता है आयरलैंड की तरफ से खेलने वाली महिला खिलाड़ी इसाबेल जायस का। जोकि ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। लेकिन अब वह खेल से रिटायरमेंट ले चुके हैं। आज भी इसाबेल अपनी तस्वीरों से फैंस को दीवाना बना देती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.