दूल्हे को छोड़ 21 साल की दुल्हन ने 65 साल के ससुर से की शादी, वजह कर देगी हैरान…

December 7, 2020 by No Comments

कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है। जो हमें सोचने को मजबूर कर रही है। कई ऐसी घटनाएं होती है जो हमें अंदर तक हिला देती हैं। इसी बीच बिहार के समस्तीपुर से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां जिले में एक 65 वर्षीय रोशन लाल ने हाल ही में अपनी ही 21 वर्षीय बहू (दुल्हन) सपना से शादी कर ली है।

इस मामले में लोगों ने तरह तरह के सवाल पूछना शुरू कर दिया है। लोगों ने इस पर कई तरह की टिप्पणियां भी की है। आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि आखिर क्यों 21 साल की लड़की से 65 वर्ष के पिता समान ससुर ने शादी रचा ली और दुल्हन ने भी इस शादी से इनकार नहीं किया।

दरअसल बिहार के समस्तीपुर जिले के 65 वर्षीय रोशन लाल ने मजबूरी में 21 साल की लड़की से शादी की है। आप यह सुनकर हैरान जरूर हो रहे होंगे लेकिन यह सच है। दरअसल वहां मौजूद सब इस शादी के बारे में सुनकर हैरान रह गए और सवाल पूछने लगे कि ऐसी क्या वजह थी कि जो ससुर को यह कदम उठाना पड़ा।

जब लोगों ने रोशन लाल से सवाल पूछना शुरु किया तो उन्होंने शादी को म’जबू’री का नाम दिया। आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी जो उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। जब उनका लड़का भी शादी करने के लिए राज़ी था फिर क्यों उन्हें ऐसा करना पड़ा। दरअसल रोशन लाल के बेटे की शादी सपना नाम की लड़की से तय हुई थी।

बारात लड़की के दरवाज़े पर पहुंच गई थी लेकिन कहानी में मोड़ तब आया जब रोशन लाल का बेटा मंडप से भाग निकला। क्योंकि उसका बेटा किसी और लड़की से प्यार करता था. वो रोशन लाल के डर से शादी के लिए तैयार तो हो गया लेकिन शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया।

इस तरह से दूल्हे के अचानक भाग जाने से दोनों परिवारों के इज्जत पर आन पड़ी और अंततः घर की इज्जत को बचाने के लिए रोशन लाल ने एक बड़ा फैसला लिया और उन्होंने अपनी ही होने वाली बहू सपना के साथ सात फेरे ले लिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *