मैं घर से जा रही हूं…11 साल की बच्ची ने मां के चिट्ठी लिखी और..

September 5, 2020 by No Comments

देश में फैले कोरोना के कारण चल रहे महासंकट की वजह से अ’परा’ध का स्तर भी काफी बढ़ चुका है। लाखों लोग बेरोज़गार हो चुके हैं। जिसके चलते लोग आ’त्मह’त्या करने को मजबूर हो रहे हैं। वहीँ महिला अ’परा’ध भी बढ़ चुके हैं। आए दिन देश के कई राज्यों से बच्चियों और महिलाओं से रे’प के बाद ह’त्या की खबरें सामने आ रही है।

इसी बीच पंजाब के लुधियाना से एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है। जहाँ ईश्वर कालोनी स्थित एक वेहड़े में रहने वाले 11 साल की बच्ची घर से ला’पता हो गई। बताया जा रहा है कि इस बच्ची ने जाने से पहले मां के नाम एक चिट्ठी छोड़ दी थी कि मैं घर से जा रही हूं जोकि पुलिस ने ब’रामद कर ली। बच्ची की मां का आ’रो’प है कि उसकी बच्ची का अ’प’हरण हुआ है।

इस मामले में लुधियाना के थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस ने मां की शि’का’यत पर अज्ञा’त लोगों पर बच्ची को बं’धक बनाकर रखने का केस दर्ज किया है। इस मामले में जानकारी देते हुए बच्ची की माँ अमरावती देवी ने बताया कि उसके 2 बच्चे है। एक बड़ा बेटा और छोटी बेटी अर्पिता है। उसके पिता गांव में खेती करते है। जबकि वह खुद काम करती है। उसकी बेटी 6वीं कक्षा की छात्रा है।

31 अगस्त को वह अपने काम पर गई थी। उसकी बेटी घर में अकेली थी। जब शाम को घर आई तो उसकी बेटी कमरे में नहीं थी। लेकिन उन्हें कमरे से एक चिट्ठी मिली। जिसमें उसने लिखा था कि एक चप्पल रखने की बात पर आंटी ने उसे डां’टा था। चिट्ठी में बच्ची का कहना है कि इस बात से वह ड’र गई है और घर छोड़ कर जा रही है।

अमरावाती देवी का कहना है कि उसने बेटी को हर जगह ढूंढने की कोशिश की मगर उसका कुछ पता नहीं चल पाया। बच्ची की माँ का आ’रो’प है कि उसकी बेटी का अ’पहर’ण हुआ है। उधर, पु’लिस का कहना है कि बच्ची की त’ला’श की जा रही है। अभी उसका कुछ पता नहीं चल पाया है। जांच की जा रही है और जल्द ही कुछ जानकारी मिल सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *